रजरप्पा में पूजा करने आए एक श्रद्धालु दामोदर नदी की तेज धार में बह गए

various

रजरप्पा में पूजा करने आए एक श्रद्धालु दामोदर नदी की तेज धार में बह गए, बिहार के गया का रहने वाला थे…
न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रामगढ़। जिले के रजरप्पा में माँ छिन्नमस्तिका के दर्शन को आया एक शख्स दामोदर नदी में बह गया।शख्स बिहार के गया का रहने वाला है।रविवार देर रात तक पुलिस और स्थानीय लोगों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।आज सुबह से खोजबिन जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के गया जिले से बस और चार पहिया वाहन से करीब 15 -20 महिला और पुरूष माँ छिन्नमस्तिका के दर्शन पूजन के लिए रजरप्पा पहुंचे थे और पूजा अर्चना करने के बाद वे वापस लौटने के लिए जाने लगे।इसी दौरान कौशल कुमार और अंकित कुमार तांती अन्य लोगों से नदी किनारे से आने की बात कहकर दामोदर नदी के पास पहुंचे।


कौशल कुमार बोकारो-रामगढ़ पुल के पास दामोदर नदी में हाथ धोने के लिए जैसे नदी किनारे पहुंचे, उसी दौरान कौशल का पैर फिसल गया। अंकित ने हल्ला करते हुए कौशल को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी डूबने लगा।तभी नदी के किनारे एक दुकानदार ने अंकित को तो निकाल लिया लेकिन कौशल को नदी से नहीं निकाल पाया। दामोदर नदी का बहाव भी काफी तेज था और देखते ही देखते कौशल डूब कर ओझल हो गया।


तब तक पूरी घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के साथ-साथ कौशल के साथ पहुंचे उनके लोगों को भी हुई। लोग शोर मचाते हुए वहां पहुंचे लेकिन डूबे हुए श्रद्धालु कौशल कुमार का कोई पता नहीं चला।घटना की जानकारी मिलने के बाद गोला थाना के सब इंस्पेक्टर अमित वहां पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों की मदद से खोजने का प्रयास किया लेकिन रात हो जाने के कारण और नदी में बहाव तेज होने के कारण डूबे हुए व्यक्ति कौशल कुमार का कोई पता नहीं चल पाया।


गोला अंचल के इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति के डूबने की सूचना मिली थी, जिसके बाद गोला के सब इंस्पेक्टर अमित वहां गए थे। स्थानीय गोताखोरों की मदद से डूबे हुए कौशल कुमार को खोजने का प्रयास किया लेकिन पानी का बहाव तेज था और दामोदर नदी में चट्टान काफी है जिसके कारण डूबे हुए व्यक्ति का कुछ पता नहीं चल पाया। नदी के किनारे रहने वाले गांव के प्रमुख व्यक्तियों को इसकी सूचना दी गई है, यदि नदी के किनारे कुछ पता चलता है तो वह पुलिस को सूचित करें।कौशल कुमार बिहार के गया जिले के एसपी कोठी के पास रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो कई बसों के मालिक भी बताये जा रहे हैं।

Related Post