पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस को ऑनलाइन दिखाएंगे हरी झंडी, बैद्यनाथधाम स्टेशन पर होगा मुख्य कार्यक्रम

various

पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस को ऑनलाइन दिखाएंगे हरी झंडी, बैद्यनाथधाम स्टेशन पर होगा मुख्य कार्यक्रम

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

देवघर-बैद्यनाथधाम स्टेशन से काशी के लिए वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना करेंगे. बैद्यनाथधाम स्टेशन पर मुख्य कार्यक्रम होगा. स्थानीय कार्यक्रम में गोड्डा से बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे समेत विधायक और पूर्व रेलवे के वरीय अधिकारी हरी झंडी दिखाएंगे.

देवघर में कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेज कर दी गयी है. आसनसोल रेल मंडल के एडीआरएम आशीष भारद्वाज अपने अधीनस्थ वरीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं. आशीष भारद्वाज ने जानकारी दी कि मुख्य कार्यक्रम बैद्यनाथधाम स्टेशन पर होगा. यहां प्लेटफॉर्म पर मंच बनाया जाएगा. एलइडी स्क्रीन के माध्यम से पीएम के कार्यक्रम को लाइव दिखाया जायेगा. गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे समेत अन्य अतिथि वंदे भारत एक्सप्रेस को सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

एडीआरएम ने बताया कि जसीडीह में भी कार्यक्रम को लेकर मंच बनाया जा रहा है. यहां सांसद डॉ निशिकांत दुबे लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं. इसे ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है. अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर निर्देश भी दिए गए हैं. रोहिणी बाइपास के कारण चार महीने के लिए बैद्यनाथधाम स्टेशन बंद रहेगा. इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस को देवघर स्टेशन से चलाया जायेगा.

बैद्यनाथधाम स्टेशन के विकास के बारे में पूछने पर एडीआरएम ने जानकारी दी कि यहां जमीन कम है, लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन यहां से होने का मतलब स्टेशन का विकास होना ही है. इसका सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

वंदे भारत एक्सप्रेस देवघर के बैद्यनाथधाम स्टेशन से खुलेगी. गया होते हुए वाराणसी पहुंचेगी. दोपहर 3:15 बजे बैद्यनाथधाम स्टेशन से खुलने पर जसीडीह, झाझा, नवादा होते हुए शाम 7:10 बजे गया स्टेशन और इसके बाद गया से दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होते हुए रात 10:20 बजे वाराणसी स्टेशन पहुंचेगी.

वाराणसी से यह वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6:20 बजे खुलेगी और सुबह 9:10 बजे गया स्टेशन पहुंचेगी. इसके बाद दोपहर 13:30 बजे देवघर के बैद्यनाथधाम स्टेशन पहुंच जाएगी. झारखंड के देवघर के बाबा बैद्यनाथधाम से अब यूपी का बाबा विश्वनाथ मंदिर इस ट्रेन के परिचालन से जुड़ जाएगा.

Related Post