सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष से की प्रेस कॉन्फ्रेंस, मिस कर रही हैं मां का साथ

various

सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष से की प्रेस कॉन्फ्रेंस, मिस कर रही हैं मां का साथ

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली।सुनीता विलियम्स ने हाल ही में अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) से प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने अपने साथी अंतरिक्ष यात्री बच विल्मोर के साथ शामिल हुईं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, उन्होंने अंतरिक्ष में अपनी बढ़ी हुई प्रवास की चुनौतियों पर चर्चा की, जिसकी मूल योजना 8 दिनों की थी लेकिन अब बोइंग स्टार्लाइनर अंतरिक्ष यान में तकनीकी समस्याओं के कारण कई महीनों तक बढ़ा दिया गया है।

विलियम्स ने अंतरिक्ष में रहने के अपने शौक का इजहार करते हुए कहा, "यह मेरी खुशी की जगह है। मुझे यहां अंतरिक्ष में रहना बहुत पसंद है"। उन्होंने अपनी मां के साथ गुजारे जाने वाले कीमती समय को याद करने की कठिनाई को स्वीकार किया, लेकिन अपने मिशन के महत्व और अपनी यात्रा के दौरान दो अलग-अलग अंतरिक्ष यानों का परीक्षण करने की उत्सुकता पर जोर दिया।

विलियम्स ने ध्यान दिलाया कि जबकि स्थिति कभी-कभी कठिन होती है, लेकिन यह अंतरिक्ष यात्री पेशे का हिस्सा है, कहते हुए "यही चीजें इस व्यवसाय में होती हैं"।

दोनों अंतरिक्ष यात्रियों ने अपने मिशन के दौरान अंतरिक्ष से आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने की भी योजना पर चर्चा की, जिससे उनकी नागरिक जिम्मेदारियों को उजागर किया गया।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post