कार चालक ने लुटेरों के मंसूबे पर फेरा पानी,गोली लगने के बाद भी दिखाई बहादुरी,कार नहीं रोका,पुलिस को दी सूचना, पुलिस की छापेमारी

various

कार चालक ने लुटेरों के मंसूबे पर फेरा पानी,गोली लगने के बाद भी दिखाई बहादुरी,कार नहीं रोका,पुलिस को दी सूचना, पुलिस की छापेमारी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
लातेहार: जिले के हेरहंज से सटे पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित कारीमाटी जंगल में सड़क लुटेरों ने कार में सवार लोगों पर गोली चला दी इस घटना में कार पर सवार दिलीप दांगी के हाथ में गोली लग गई। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं दिलीप दांगी पलामू जिले के तरहसी के रहने वाले हैं बालूमाथ में प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया है।दरअसल,बुधवार की रात दिलीप दांगी अपने परिवार के साथ देवघर बाबा धाम से वापस हेरहंज-पांकी के रास्ते अपने घर तरहसी एक कार में सवार होकर लौट रहे थे।इसी बीच कारीमाटी जंगल में बीच सड़क पर एक बड़ी सी मोटी लकड़ी को रखा हुआ देखा। गाड़ी दिलीप दांगी चला रहे थे। सड़क पर इस प्रकार बड़ी लकड़ी को देखकर उनके मन में संदेह हुआ और वह गाड़ी वापस घूमाने लगे।गाड़ी घुमाने के क्रम में ही जंगल से अचानक एक गोली चली जो उनके गाड़ी के टायर में लगी। वहीं दूसरी गोली दिलीप दांगी के हाथ में लगी।
गोली लगने के बाद भी दिलीप दांगी ने हिम्मत नहीं हारी और घायल अवस्था में ही गाड़ी को घुमाकर वापस हेरहंज की ओर भागने में सफल रहे। हेरहंज पहुंच कर उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद थाना प्रभारी विक्रम कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने उन्हें इलाज के लिए बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया।जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया।हालांकि चिकित्सकों ने घायल दिलीप को खतरे से बाहर बताया है।
इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन और पलामू एसपी रिष्मा रमेशन के निर्देश पर लातेहार और पलामू की पुलिस पूरे इलाके की नाकेबंदी करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।हालांकि जब तक पुलिस की टीम घटनास्थल तक पहुंचती तब तक अपराधी वहां से फरार हो गए थे। वहीं इस संबंध में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।उन्होंने कहा कि अपराधियों की जल्द ही गिरफ्तारी होगी।
बताया जाता है कि दिलीप की बहादुरी के कारण कई राहगीर सड़क लुटेरों के चंगुल में आने से बच गए।दिलीप ने गोली लगने के बावजूद जिस बहादुर का परिचय देते हुए गाड़ी को वापस घुमाकर समय रहते पुलिस को घटना की जानकारी दे दी, उससे सड़क लुटेरों की योजना असफल हो गई बताया जाता है कि पूर्व में यह स्थान लूटपाट के लिए बदनाम था। परंतु वर्तमान समय में लूटपाट की घटना नहीं के बराबर हो रही थी लुटेरों ने काफी दिन के बाद इस रास्ते पर लूटपाट करने की योजना बनाई थी परंतु उनकी योजना असफल हो गई। इधर घटना के बाद पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रही है।

Related Post