जमशेदपुर के आयुष्मान कार्डधारक परेशान-लंबित बिलों के कारण अस्पतालों में हो रही समस्या

various

जमशेदपुर के आयुष्मान कार्डधारक परेशान, लंबित बिलों के कारण अस्पतालों में हो रही समस्या

जमशेदपुर। आयुष्मान कार्डधारक बेहतर इलाज एवं ऑपरेशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कुछ आयुष्मान कार्डधारकों ने मर्सी अस्पताल और अन्य अस्पतालों में आंदोलन शुरू कर दिया है। इस मुद्दे पर जोहार झारखंड श्रमिक संघ के अध्यक्ष एवं मजदूर नेता राजीव पाण्डेय से सहयोग की अपील की गई।

मजदूर नेता राजीव पाण्डेय ने उठाया मुद्दा

मजदूर नेता राजीव पाण्डेय ने इस मामले को लेकर सिविल सर्जन जुझार माझी एवं स्वास्थ्य मंत्री के प्रतिनिधि से मोबाइल पर बातचीत की। उन्होंने लंबित बिलों के जल्द भुगतान और पिछले 4-5 महीनों से लंबित अस्पतालों के बिलों का भुगतान करवाने का अनुरोध किया।

चुनाव अस्पताल का 55-60 लाख रुपये का बिल लंबित

मालूम हो कि चुनाव जयपुर में ही महर्षि अस्पताल का लगभग 55-60 लाख रुपये का बिल अभी तक लंबित है। इसके कारण मर्सी अस्पताल ने आयुष्मान कार्डधारकों का इलाज करना बंद कर दिया है। जमशेदपुर के दर्जनों अस्पतालों का बिल लंबित होने से उन्होंने भी आयुष्मान कार्डधारकों का इलाज करना बंद कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय से भी की गई अपील

मजदूर नेता राजीव पाण्डेय ने स्वास्थ्य मंत्रालय एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भी ट्विटर के माध्यम से लंबित बिलों के भुगतान का अनुरोध किया है।

जमशेदपुर के आयुष्मान कार्डधारकों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने में आ रही इन समस्याओं का जल्द समाधान करना जरूरी है ताकि वे सरकार द्वारा प्रदान की जा रही मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा सकें।

Related Post