झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग की रांची में जनसुनवाई

various

झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग की रांची में जनसुनवाई, बिजली टैरिफ बढ़ाने का जोरदार विरोध

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग द्वारा सोमवार को आइएमए भवन में जेबीवीएनएल के वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रस्तावित टैरिफ पर जनसुनवाई की गयी. यह इस टैरिफ के लिए अंतिम जनसुनवाई थी. इस मौके पर आये लोगों ने एक स्वर में टैरिफ का विरोध किया. उनका कहना था कि इसी वर्ष अप्रैल 2024 में नयी टैरिफ लागू की गयी है. फिर एक ही वर्ष में दूसरी टैरिफ नहीं आनी चाहिए.

बिजली निगम की ओर से कहा गया कि बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए निरंतर आधारभूत संरचना पर काम करना होता है. अंडरग्राउंड केबलिंग से लेकर ग्रिडों और सब स्टेशनों का निर्माण प्रस्तावित है. ऐसे में बड़ी रकम की जरूरत होती है. बिजली टैरिफ मिलेगा, तभी यह काम हो पायेगा. वहीं आयोग की ओर से कहा गया कि सबकी बातों को सुना गया है. आयोग किसी के साथ नाइंसाफी नहीं हो, इस पर गंभीरता से विचार करते हुए ही टैरिफ पर निर्णय देगा. आयोग की ओर से सदस्य विधि महेंद्र प्रसाद व सदस्य तकनीक अतुल कुमार ने सुनवाई की. निगम की ओर से निदेशक (कॉमर्शियल) अरविंद कुमार, रांची के जीएम पीके श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी मौजूद थे.

जनसुनवाई में एनके पटोदिया, अजय भंडारी, लघु उद्योग भारती के सुनील गुप्ता, सेवा सदन के अरुण छावछरिया, आदित्य मल्होत्रा आदि ने भी टैरिफ बढ़ाने का विरोध किया.

Related Post