रामगढ़ के पतरातू डैम का आज देर रात खोला जाएगा फाटक

various

रामगढ़ के पतरातू डैम का आज देर रात खोला जाएगा फाटक

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले की पतरातू घाटी समेत डैम से जुड़ने वाली पहाड़ी नदियों से पतरातू डैम में लगातार पानी आ रहा है. इसके कारण पतरातू डैम के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है. डैम का जलस्तर 1328 रेडियस लेवल के समीप पहुंचने वाला है. बढ़ते हुए जलस्तर को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रशासन द्वारा देर रात पतरातू डैम के एक या दो फाटक को खोला जा सकता है. इसे लेकर पीटीपीएस शेष परिसंपत्ति के प्रशासक द्वारा पूरे क्षेत्र में अनाउंसमेंट करायी जा रही है, ताकि लोग नलकारी नदी के आसपास ना जाएं.


लोगों से अपील की जा रही है कि फाटक खुलने के साथ नलकारी नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ने की आशंका है. ऐसे में लोग जानवरों को भी नदी के पास नहीं जाने दें. शेष परिसंपत्ति के प्रशासक द्वारा रामगढ़ के उपायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक अंचलाधिकारी, सीसीएल के अधिकारियों समेत जिले के तमाम अधिकारियों को पत्र भेजा गया है.


शेष परिसंपत्ति के अधिकारी बढ़ते जलस्तर पर नजर बनाए हुए हैं. पीटीपीएस शेष परिसंपत्ति के अधिकारी लगातार डैम पर नजर बनाए हुए हैं. अधिकारियों के मुताबिक डैम का जलस्तर 1328 रेडियस लेवल पर पहुंचने वाला है. अधिकारियों ने बताया कि 1328 रेडियस लेवल पहुंचने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर देर रात डैम के एक या दो फाटक को खोलकर जल की निकासी शुरू कर दी जाएगी.

Related Post