रांची में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के सफल आयोजन पर सम्मान समारोह का आयोजन, किए गए पुरस्कृत

various

रांची में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के सफल आयोजन पर सम्मान समारोह का आयोजन, किए गए पुरस्कृत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची : श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समिति, रांची के तत्वाधान में आज आयोजन की सफलता पर समिति के सदस्यों सहित आयोजन में सहयोग करने पर करने वाले संस्थाओं के लिए सम्मान समारोह रखा गया था। इस सम्मान समारोह में बिहार के दीघा क्षेत्र के विधायक संजीव चौरसिया भी उपस्थित हुए ।
आयोजन की सफलता के लिए संरक्षक सह रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद प्रेषित किया।उन्होंने कहा आप सभी लोगों के सहयोग से यह आयोजन सफल रहा ।
कमेटि  के सदस्यों ने आयोजन को सफल बनाने में अपना भरपूर योगदान दिया।


अध्यक्ष मुकेश काबरा ने बताया की माहेश्वरी सभा द्वारा समिति को बैठक के लिए भवन उपलब्ध कराना, प्रसाद की व्यवस्था देना, मारवाड़ी युवा मंच , रांची द्वारा करीबन 45000 लोगों के बीच दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता के  दिन चाय और बिस्कुट और पानी की सेवा देना मानव सेवा प्रभु सेवा का जीवंत उदाहरण है।
ओम साई सेवा द्वारा खिचड़ी प्रसाद वितरण हुआ ।नर सेवा नारायण सेवा की ओर से भगवान श्री कृष्ण को जन्माष्टमी पर प्रसाद का भोग लगाकर लोगों के बीच  वितरण करने का सौभाग्य उनको प्राप्त हुआ।
 

नागरमल मोदी सेवा सदन, मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा एम्बुलेंस सेवा प्रदान की गई । हम आभार प्रकट करते हैं बाल गोपाल प्रतियोगिता में समिति की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर के हिस्सा लेकर आयोजन को सफल बनाया। नगर निगम,जिला प्रशासन सहित उच्च अधिकारीयों ने आयोजन की सफलता में भरपूर सहयोग दिया।
प्रेस और मीडिया ने हमारे आयोजन को पूरे राज्य में प्रकाशित करवाने में अपना भरपूर सहयोग किया हम आभारी हैं।

संजय सेठ ने कहा कि  दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता का आयोजन बहुत शानदार रहा और इसके लिए मैं आयोजन समिति के तमाम पदाधिकारीयो, सदस्यों एवम प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने सभी ब्यक्तियों को धन्यवाद देता हूँ।
इस आयोजन को करने का उद्देश्य हमारा यह है आने वाली पीढ़ी हमारे तीज त्योहारों को याद रखें ।
हम उसे भूले नहीं - काफी बड़े रूप में महाराष्ट्र में होने वाला यह कार्यक्रम 
झारखंड में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। पूरे  झारखंड के कई जिलों में 50 से भी अधिक संस्थाओं के द्वारा यह कार्यक्रम होता है जो हमारे संस्कार और संस्कृति को बचाने में सहायक होगा। पूर्वी भारत का यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है।
इस अवसर पर बिहार के दीघा से विधायक संजीव चौरसिया ने कहा झारखंड में कुछ वर्षों पहले जब मैं यह कार्यक्रम देखा तो मैंने इसे बिहार में प्रारंभ करने का मन बनाया। पटना में दूसरी बार यह कार्यक्रम गांधी मैदान में जन्माष्टमी के अवसर पर हुआ। काफी संख्या में लोगों ने आयोजन मैं भाग लिया। रांची के इस आयोजन की सफलता में लगे सभी सदस्यों का अभिनंदन स्वागत करता हूं जिनके अथक प्रयास से आपका यह कार्यक्रम सफल हुआ।
इस अवसर पर श्रीमती आशा लकड़ा, संजीव विजयवर्गीय,चंद्रकांत रायपत, कुणाल आजवानी ने भी संबोधित  कर आयोजन की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर सभी समिति के सदस्यों व संगठनों को माननीय संजय सेठ ने अपने हाथों अंग वस्त्र दुपट्टा पहनाकर स्वागत और अभिनंदन किया।
ओर पुनः अगले वर्ष इसी तरह ओर बृहत रूप से आयोजन करे यही शुभकामनाये है मेरी।
वही आज के सम्मान सह- अभिनंदन समारोह में संरक्षक संजय सेठ, श्री मति आशा लकड़ा , विधायक संजीव चौरसिया, संजीव विजयवर्गीय, चंद्रकांत रायपत , अध्यक्ष मुकेश काबरा, जवाहर तनेजा,कुणाल आजमानी,राम बांगड़, संजय जायसवाल,प्रमोद सारस्वत, पवन बजाज,संजय पोद्दार, संजीव विजयवर्गीय,ललन श्रीवास्तव,मनोज तिवारी, नीरज कुमार,नीरज चौधरी,  सतीश सिंहा,  सतेंद्र सिंह गुड्डू ,राजीव सहाय, विपिन वर्मा,मनोज कुमार,लल्लू सिंह,
रामशंकर बगड़िया,अमर प्रसाद, संदीप वर्मा, राजीव चटर्जी,जुगल दरगढ़ ,कवल जीत सिंह सटी,मनीष लोधा, अमित चौधरी,विजय ओझा,मनोज तिवारी,संजीव साहू,विपिन वर्मा,पूनम आनंद, कुमुद झा, नीलम चौधरी, नीतू सिंह,
वीरेंद्र गुप्ता सहित काफी संख्या में सदस्यों का योगदान रहा।
अध्यक्ष मुकेश काबरा ने मंच संचालन किया व मिडिया प्रभारी प्रमोद सारस्वत ने धन्यबाद ज्ञापित किया।

Related Post