झारखंड के इन नौ जिलों में कुछ ही घंटे में गरज के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

various

झारखंड के इन नौ जिलों में कुछ ही घंटे में गरज के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड के नौ जिलों में मौसम का मिजाज बदलेगा और कुछ ही घंटे में गरज के साथ बारिश हो सकती है. साहिबगंज, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, गोड्डा, गुमला, पश्चिमी सिंहभूम, लातेहार, पलामू और सिमडेगा में अगले कुछ घंटे में वर्षा हो सकती है. इन जिलों के कुछ भागों में वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है. आईएमडी ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.  

झारखंड में कुछ ही घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है. बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक साहिबगंज, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, गोड्डा, गुमला और पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

लातेहार, पलामू और सिमडेगा जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में मौसम करवट ले सकती है. गरज के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अनुसार खराब मौसम होने पर सतर्क रहें और सावधान रहें. सुरक्षित स्थान पर ही रुकें. बारिश या गरज की स्थिति में कभी भी पेड़ के नीचे नहीं रुकें. सुरक्षित जगह पर ही शरण लें. बिजली के खंभों से दूर रहें. किसान अपने खेतों में नहीं जाएं. खेत में हैं तो तुरंत बाहर निकल जाएं और सुरक्षित जगह पर चले जाएं. मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

Related Post