रेलवे के वरीय पदाधिकारीयों ने किया गिरिडीह रेलवे स्टेशन का निरीक्षण-RTI एक्टिविस्ट सुनील खंडेलवाल ने कराया

various

रेलवे के वरीय पदाधिकारीयों ने किया गिरिडीह रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, RTI एक्टिविस्ट सुनील खंडेलवाल ने कराया निरीक्षण

 

गिरिडीह। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गिरिडीह रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आज 2 अगस्त को वरीय रेल पदाधिकारियों की टीम गिरिडीह रेलवे स्टेशन पहुंची।   निरीक्षण टीम के रेलवे पदाधिकारियों में सीनियर सेक्शन इंजीनियर मधुपर बीके सिन्हा, गिरिडीह रेलवे प्रबंधक जाकिर हुसैन समेत कई अधिकारी शामिल थे।

जिन्हें सामाजिक एवं सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील कुमार खंडेलवाल ने गिरिडीह रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कराया।

निरीक्षण के क्रम में अनेकों गड़बड़ियां सामने आई। जिसमें प्लेटफार्म पर बारिश के पानी का जल जमाव होना, प्लेटफार्म पर लगाये गये टाइल्स जगह-जगह उखड़ कर बाहर आ गयी है। प्लेटफार्म पर गंदगी का अंबार है। डस्टबिन की सफाई नहीं से उसमे कारण कीड़े मकोड़े का साम्रज्य कायम हो जाना। प्लेटफार्म के अंतिम छोर का अतिक्रमण कर एक छोटा सा उद्यान लगाया गया लेकिन उसका उचित रखरखाव नहीं होना और स्टेशन में पिछले दो माह से दो घड़ी की स्थान पर मात्र एक ही घड़ी लगाया जाना शामिल है।

वहीं प्लेटफार्म पर सिर्फ एक Pay & Use टॉयलेट संचालित है। प्लेटफार्म पर कहीं भी पैसेंजर के लिए शौचालय नहीं है। जिस कारण गरीब यात्रियों को काफी परेशानी होती है। प्लेटफार्म पर लगे दो एटीएम वेंडिंग मशीन पिछले 2 वर्षों से अधिक समय से खराब पड़ा है। इतना ही नहीं प्लेटफार्म को जगह-जगह पर बेवजह अतिक्रमित कर लिया गया है।  

गिरिडीह रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश से लेकर प्लेटफार्म तक जाने के लिए कहीं भी सड़क अच्छी नहीं है। सर्कुलेटिंग एरिया की सड़क जर्जर है। सड़क में गड्ढे होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है।  इस बाबत रेल प्रशासन द्वारा श्री खंडेलवाल को लिखितजानकारी दी गई थी की सड़क निर्माण 10 अगस्त के पूर्व शुरू कर लिया जाएगा। लेकिन रेल प्रशासन द्वारा अब तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है।

निरीक्षण को पहुंचे रेल के पदाधिकारियों ने सभी समस्याओं को सूचीबद्ध कर लिया है। वहीं श्री खंडेलवाल ने रेल प्रशासन से सभी समस्याओं का  अति शीघ्र निराकरण कराने की मांग किया, ताकि रेल यात्रियों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

Related Post