झारखंड में कुछ ही घंटे में होगी बारिश, छह और सात अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी

various

झारखंड में कुछ ही घंटे में होगी बारिश, छह और सात अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी

रांची-झारखंड के पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले में कुछ ही घंटे में बारिश के आसार हैं. वज्रपात की भी आशंका है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में 10 अगस्त तक कई स्थानों पर बारिश होती रहेगी. इस दौरान छह और सात अगस्त को देवघर और धनबाद समेत आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट

पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले में कुछ ही घंटे में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.


भारी बारिश का अलर्ट जारी

झारखंड में सोमवार को कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 10 अगस्त तक राज्य में बारिश होती रहेगी. हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान है. छह और सात अगस्त को राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों (देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज) में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.


झारखंड में पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम का मिजाज

पिछले 24 घंटे में झारखंड में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई, जबकि राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई. मॉनसून की गतिविधि सामान्य रही. सबसे अधिक बारिश 86.6 मिलीमीटर दुमका के मसानजोर में दर्ज किया गया.

Related Post